अबकी बार निशाने पर कांग्रेस का DNA! निर्मला सीतारमण के बयान से गर्म हुई सियासत

रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत में बीते कुछ दिनों में जो कुछ भी घटा है..वो किसी से छिपा नहीं है.. रायपुर से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज है.. सारी सियासी गतिविधियों के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के DNA पर ही सवाल उठा दिया है.. सेवा ही समर्पण कार्यक्रम में रायपुर आई केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि.. बहुमत हमेशा कांग्रेस के सिर पर चढ़ जाता है, वो इसे संभाल नहीं पाती है…केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद सूबे की सियासत में एक बार फिर गर्माहट महसूस की जाने लगी है.. ऐसे में सवाल है कि..क्या वाकई कांग्रेस बहुमत को संभाल नहीं पाती है.. निर्मला सीतारमण के दावों में कितनी हकीकत है…?

read more: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन ने लखीमपुर हिंसा को लेकर 11 अक्टूबर को राज्य बंद का आह्वान किया

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी की राष्ट्रीय नेता का ये बयान ऐसे समय में आया है..जब छत्तीसगढ़ की सियासत में उथलपुथल मचा हुआ है.. 2018 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई कांग्रेस सरकार के विधायक दिल्ली दौड़ लगा रहे हैं.. तरह-तरह के सियासी कयास लगाए जा रहे हैं… इन सबके बीच बीजेपी के सेवा ही समर्पण कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय दौरे पर रायपुर आई निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के DNA पर ही सवाल उठा दिया.. इसके लिये बकायदा उन्होंने राजीव गांधी सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि कैसे राजीव गांधी को जनता ने 406 सीटों का बहुमत दिया था.. मगर वो भी 5 साल की सरकार नहीं चला सके… केंद्रीय वित्तमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के मन में लूट है इसलिए वो हर किसी पर लूट का आरोप लगाती है..

read more: पुणे जमीन सौदा मामला : एकनाथ खडसे अदालत में पेश नहीं हुए

हालांकि इससे पहले भी कांग्रेस पर बहुमत को लेकर आरोप लग चुके हैं.. विधानसभा सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने कई बार अपना विरोध दर्ज किया है कि..सत्ता रूढ़ कांग्रेस बहुमत के आधार पर विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है..अब केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने भी इसे लेकर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया है..जिसपर प्रदेश सरकार के वनमंत्री मोहम्मद अकबर ने पलटवार किया कि.. सत्ता का नशा किस पर चढ़ा है वो जनता सब देख रही है..

read more: आरबीआई दरों में कोई बदलाव नहीं करेगा, उदार रुख बनाए रखेगा: एचडीएफसी बैंक के मुख्य अर्थशास्त्री

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब किसी केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधा हो..इसकी बड़ी वजह है कि.. केंद्र में काबिज केंद्र से अगर कांग्रेस का कोई नेता दमदारी से टक्कर लेता नजर आता है तो वो हैं छत्तीसगढ़ में भरपूर जनाधार वाली सरकार चला रहे भूपेश बघेल…जो राज्य के हक से जुड़े मुद्दों पर तो केंद्र सरकार को जमकर घेरते ही हैं…साथ ही अक्सर राष्ट्रीय मुद्दे पर भी मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने से नहीं चूकते हैं.. लेकिन क्या सीतारमण का ये कहना कि कांग्रेस बहुमत को पचा नहीं पाती..जायज है..या महज सियासी वार ?


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *