रायपुर के अम्बुजा मॉल की कुछ बाते

हेलो फ्रैंड आज हम आपको रायपुर की बिगेस्ट एंड ट्रेडिशनल मॉल्स की बात करने जा रहे है। जो है ambuja city center malls जो की अपनी ट्रेडीसनल कल्चर और नेचुलर थीम के कारण बहुत ही प्रख्यात है। ambuja city center malls अपनी परम्पराओ और पॉसिटिविटी के कारण सभी उम्र की ग्रहको के लिए भी है इसके वास्तुकर भारत के प्रख्यात वास्तुकार विवेक राठौर ने किया है

अम्बुजा मॉल कितने अकड़ में है

Ambuja city center malls 10 अकड़ में फैला एक बहुत बड़ा शॉपिंग काम्प्लेक्स है जिसमे व्यावसायिक परिसर एक फ़ूड कोर्ट एंटरटेनमेंट ज़ोन गेम ज़ोन और चार सिनेमा घर के साथ साथ एक छोटा आर्टिफीसियल गार्डन जिसमे विश्राम करने की सुविधा के साथ बहुत सी कल्त्मक वास्तु और मूर्तियों को एक सही स्थान में रखा गया है। इन मूर्तियों में देखने का एक अलग ही आनद अता है।

यह खूबसूरत होने के साथ ही बहुत सी इंटरनैशनल ब्रांड और बहुत सी स्वदेशी बरंडो का एक बहुत ही बड़ा शॉपिंग सेंटर के रूप में अपने आप को अद्भुत बनता है। यह शॉपिंग सेंटर के साथ साथ बहुत ही खूबसूरत ऑफिस स्पेस इंटीरियर के साथ फर्नीचर का एक अदभुत कॉम्बिनेशन मिल जाता है।

बेसमेंट की बात करे तो बेसमेंट की एंट्रीखुबशुरत सी साथ ही संगमर की 2 शेर की मूर्ति साथ ही एक अंदर एंट्री करते ही एक खुबशुरत सा फाउंटेन साथ ही कुछ फ़ूड स्टॉल और एक वातानुकूलित माहौल और कुछ बरेंडेड शॉप मिल जाते है।

ambuja city center vision

इन कुछ वर्षो में अम्बुजा नियोटिया ने अपनी समूह की प्रतिष्ठा को बनाए रखने और संस्था की प्रतिस्ठा को बरकार कर क़्वालिटी और गुडवत्ता को बनया है साथ ही व्यपार को भी बढ़ाया है। भविष्य के लिए एक दृष्टि के साथ अतीत की विरासत को समेटने में सक्षम होने के लिए भी सम्मानित किया गया है।

ambuja city center molls की तीन शाखा है जो की रायपुर हल्दीए और पटना में है अम्बुजा मॉल्स के ओनर सिटी सेंट्रर फ्रैंचाइज़सई के चेरमान श्री हर्षवर्धन नोतीअ जी है अम्बुजा मॉल्स का टोटल कंट्रक्शन कॉस्ट 280 करोड़ से 500 का है।
ambuja city center molls के चेरमेन का कहना है की हमारा विज़न लोगो को शॉपिंग की फ़ेकल्टिस प्रोवाइड करना नहीं बल्कि एक फेमली के साथ टाइम बिताने का ऐसा स्थान बनाना है। जिसमे बचो से लेकर बड़ो तक को एक उचित स्थान मिले और वो एक आनंद का अनुभव कर पाय।

सरप्राइज


ambuja city center molls कुछ गैर विशेष स्थानों को विशेष बनाने का प्रयाश किया है जैसे कुछ कुल स्थानों को भी वह वसतानुकूलित स्थानों में बनाया है जिससे किसी भी ग्राहकों को किसी भी परशानी यह कोई भी दिक्कतों का सामना करना ना पड़े ।

क्लॉक टावर


अम्बुजा का क्लॉक टावर भारतीय समय की महत्ता को दर्शाते हुए डिज़ाइन किया गया है इस टावर में मीटिंग ग्रुप डिसकसन करने के लिए बनाया गया है।

ambuja city center malls ने अपने सड़को को एकपक्का और किसी भी दिक्कतों के विपरीत बनाया है साथ ही साथ वह कई अलग अलग जगहों में न जा कर एक ही चाट के निचे अपने ग्रहको को सारी जरूरतों की दुकान एक ही माहौल में बनाया है।

अम्बुजा मॉल की लाइटिंग

ambuja city center molls को एक प्राकृतिक स्वरुप में डिज़ाइन किया गया है जिससे पॉजिटिव एनर्जी या दिन के उजालो में एक अलग ही ऊर्जा का विकाश होता है। साथ ही साथ रात में यह बहुत ही अच्छा देखता है यहां बहुत से फैंसी लाइटिंग लगायी गयी है |


समय बिताना


अम्बुजा सिटी सेंटर ने कई ऐसे जगह या स्थानों का निर्माण किया है जो सुनने में अद्भुत है और ऐसा बहुत काम स्थानों में ही देखने को मिलता है। जैसे किड्स फ़ूड कैफ़े, डाइनिंग स्ट्रीट ,बर्थडे वैलेंटाइन कैफ़े ,गार्डन जिसे बहुत सी संरचनाओं का पालन किया है।

आकर्षक

अम्बुजा सिटी सेंटर ने पानी गंध और ध्वनि को कंट्रोल करने के लिए बहुत से वृछारोपण किये है जिससे ग्राहकों को किसी भी असुविधाओं का सामना करना न पड़े।.


बायोफिलिक डिजाइन

रायपुर अम्बुजा मॉल्स में कलर और प्राकृतिक कालरो के साथ कई गैर हरे बारे स्थान भी है।

डिटेन्स अम्बुजा सिटी सेंटर की डिस्टेंस की बात करे तो अम्बुजा सिटी सेंटर मोल्ल ओल्ड बस स्टैंड से 5 किलोमीटर और रेलवे स्टेशन से 8 .3 किलोमीटर है।जाने के लिए 30 से 45 मिंट लग जाते है।

यह HNM की शोरूम मिल जाता है जो की सिर्फ अम्बुजा सिटी सेण्टर में ही है यह लोअर ग्राऊंड फ्लोरे की बात करे तो यह किड्स प्ले एरिया भी है।

कार्यक्रम

अम्बुजा मॉल्स रायपुर का सबसे बड़ा और प्रख्यात मॉल्स में से एक है , यह अपनी स्थिरता को बने रखने के लिए टाइम टाइम में बहुत से इवेंट और प्रोग्राम करता है। जिसमे कॉलेजेस । स्टूडेंट से लेके बड़े बड़े फिल्म स्टार एते है इसके आलावा अम्बुजा मॉल्स बहुत से कॉम्पिटिशन भी करता है जैसे की फैशन ड्रेस कॉम्पिटिशन डांस कॉम्पिटिशन और भी बहुत सरे इवेंट करता है हल ही में एक प्रोग्राम में रणवीर सिंह भी आय थे।

अम्बुजा मोल्ल दिखने में रॉयल है साथ ही यह कहे तो यह रॉयल ब्रांड भी है जो की रायपुर में बहुत काम देखने को मिलता है। साथ ही में यह पर आप को सभी चीज़ एक ही साथ मिल जाती है कपड़ो की बात LEE और LIVES FACION FAB PUMA जिसे मॉल्स मिल जाते है। रेस्टोरेंट की बात करे तो KFC मैगडॉन्लस और डोमिनोस की फ़ेकल्टिस भी यह मिल जाती है।

AMBUJA CITY CENTER EENTRENCE

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *